उत्तराखंड में औली के पास बर्फबारी वाले स्थानों की सूची

उत्तराखंड में औली एक खूबसूरत जगह है, खासकर सर्दियों के दौरान जब यह बर्फ से ढका रहता है। यहां औली के पास कुछ जगहें हैं जहां आप आश्चर्यजनक बर्फबारी का अनुभव कर सकते हैं

जोशीमठ

जोशीमठ भगवान बद्री की शीतकालीन सीट के रूप में कार्य करता है और कई हिमालयी अभियानों का प्रवेश द्वार है

गुरसो बुग्याल

गुरसो बुग्याल 3,056 मीटर की ऊंचाई पर स्थित एक सुरम्य घास का मैदान है। सर्दियों के दौरान, घास का मैदान बर्फ से ढक जाता है, जिससे एक शांत वातावरण मिलता है।

कुआरी पास

कुआरी दर्रा एक ऊंचा पहाड़ी दर्रा है जो गढ़वाल हिमालय के मनोरम दृश्यों के लिए जाना जाता है। कुआरी दर्रे तक जाने वाला रास्ता सर्दियों के दौरान बर्फ से ढका रहता है, जिससे एक चुनौतीपूर्ण लेकिन फायदेमंद ट्रैकिंग अनुभव होता है।

चिनाब झील

घने जंगलों और बर्फ से ढकी चोटियों से घिरी चिनाब झील, औली के पास एक छिपा हुआ रत्न है। सर्दियों में, झील जम जाती है, और आसपास का परिदृश्य बर्फ से ढक जाता है, जो इसकी सुंदरता को देखने का साहस करने वालों के लिए एक शांत और जादुई वातावरण प्रदान करता है।

फूलों की घाटी

गर्मियों के दौरान अपने जीवंत फूलों के लिए प्रसिद्ध, फूलों की घाटी राष्ट्रीय उद्यान सर्दियों के दौरान एक प्राचीन सफेद परिदृश्य में बदल जाता है।घने जंगलों और बर्फ से ढकी चोटियों से घिरी चिनाब झील, औली के पास एक छिपा हुआ रत्न है। सर्दियों में, झील जम जाती है, और आसपास का परिदृश्य बर्फ से ढक जाता है, जो इसकी सुंदरता को देखने का साहस करने वालों के लिए एक शांत और जादुई वातावरण प्रदान करता है।

तपोवन

तपोवन औली के पास एक आध्यात्मिक और दर्शनीय स्थल है, जो बर्फ से ढकी चोटियों से घिरा हुआ है।